30,000 लोग फ्री वाई-फाई पर हर दिन देखते हैं अश्लील कंटेंट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के युवाओं के बड़ा तोहफा देते इस साल की शुरूआत में शहर को Wi-Fi से लैस कर दिया गया था। वहीं, अब महाराष्ट्र स्टेट आईटी डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में हर रोज करीब 30,000 लोग अश्लील Websites को देखने के लिए Free Wi-Fi hotspot का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये आंकड़ा मुंबई में Free Wi-Fi यूज कर रहे सिर्फ 10% यूजर्स का सामने आया है।

ISRO सौर ऊर्जा से चलने वाली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार

आईटी डिपाईटमेंट का कहना है कि अश्लील कंटेंट देखने वाले यूजर्स को रोकने का कोई तरीका नहीं है। डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वीके गौतम ने इस मामले पर कहा है कि ऐसे यूजर्स को ढूंढना एक तरह से चूहे-बिल्ली का खेल है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे यूजर्स को ब्लॉक करते हैं और वे दूसरे डोमेन नाम के साथ फिर Free Wi-Fi यूज करने लगते हैं इसलिए इन्हें रोक पाना मुश्किल है।

मुंबई से पहले Free Wi-Fi पर अश्लील Websites देखने का मामला पटना से सामने आ चुका है। पटना रेलवे स्टेशन प्रशासन ने भी अपने Wi-Fi सिस्टम पर ऐसा कंटेंट दिखाने वाली साइट्स ब्लॉक किया था।

पोर्न#हब ने मदर्स डे के लिए लॉन्च किया ‘SPECIAL’ कार्ड जाने क्या हैं।

बता दें कि मुंबई में Free Wi-Fi सर्विस को शुरू करने से पहले 6 दिन तक इसका ट्रायल चालाया गया था। इसके बाद 9 जनवरी से इसे शुरू कर दिया गया। ट्रायल के दौरान लगभग 23,000 यजूर्स ने साइन-इन कर इसका इस्तेमाल किया। शुरूआत में 500 जगहों पर Wi-Fi hotspot लगाए गए थे। जिन्हें बाद में बढ़ाकर 585 कर दिया गया।


loading...