पश्चिम मध्य रेलवे में 500+ पदों के लिए नौकरी के लिए भर्ती

पश्चिम मध्य रेलवे ने 500 से ज्यादा रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। रेलवे भर्ती 2016 के तहत पश्चिम मध्य रेलवे में कुल 559 रिक्त पदों को भरा जाना है।
योग्य उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार इन रिक्त पदों के लिए आवेदन करने के अवसर से ना चुकें। वैसे उम्मीदवार जो भारतीय रेलवे में नौकरी पाने के इच्छुक हैं उनके लिए ये सुनहरा अवसर है। उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोटा, जबलपुर एवं भोपाल क्षेत्रों में नौकरी पा सकते हैं। जिन 559 पदों के लिए रेलवे ने आवेदन आमंत्रित किया है । अंतिम तिथि 21 दिसंबर है ।
उनका विवरण निम्न प्रकार हैं-
जेई(इलेक्ट्री./जनरल/टीआरएस/टीआरडी)- 03 पद
टिकेट कलेक्टर- 157 पद
जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट- 24 पद
असिस्टेंट लोको पायलट(डीजल/इलेक्ट्रिकल)- 85 पद
टेक्नीशियन(इलेक्ट्रिकल)पॉवर/टीआरएस/टीआरडी- 52 पद
टेक्नीशियन III, टीआरएस/वेल्डर- 01 पद
ट्रेड अपरेंटिस- 33 पद
ट्रेनी ट्रेड अपरेंटिस- 145 पद
वैसे उम्मीदवार जो ट्रेड अपरेंटिस/ट्रेनी(ट्रेड अपरेंटिस) पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं । उन्हें 10वीं कक्षा पास होने का प्रमाणपत्र होना आवश्यक है। उम्मीदवार जो जेई के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं । उनके पास सम्बंधित क्षेत्र में 3 वर्षीय डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है। टिकेट कलेक्टर के पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास एचएससी/12वीं पास होने का प्रमाणपत्र हो एवं अन्य पदों के लिए मैट्रिक परीक्षा पास होना आवश्यक है।
इस प्रकार वैसे सभी उम्मीदवार जो भारतीय रेलवे में नौकरी पाना चाहते हैं वे पश्चिम मध्य रेलवे के तहत भरे जाने वाले इन पदों के लिए निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेजों सहित आवेदन कर सकते हैं।


loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *