इन टिप्स को फॉलो कर आप शामिल हो सकते हैं अपने दोस्त के Instagram livestream में

Instagram ने अपने App में नए-नए फीचर्स Add कर रहा है। पिछले कुछ महीनों में रिलीज हुए फीचर्स पहले से ही Snapchat में मौजूद हैं। जिसमें स्टोरीज, फिल्टर और दूसरे कई फीचर्स शामिल हैं।

Instagram ने अपने यूजर्स के लिए लाइव स्ट्रीम के दौरान किसी भी एक दोस्त को इंवाइट कर पार्टिसिपेट करने की अनुमति दी थी। लेटेस्ट अपडेट में अब यूजर्स उन लाइव स्ट्रीम में शामिल होने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं जो वह देख रहे हैं। वहीं, अगर यूजर की रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया जाता है तो वह होस्ट के तौर पर लाइव स्ट्रीम शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, Instagram ने उन लोगों के लिए नए ‘रिक्वेस्ट बटन’ को एड किया है, जो अपने दोस्त के लाइव स्ट्रीम का हिस्सा बनना चाहते हैं।

दोस्त के Instagram लाइवस्ट्रीम में शामिल होने के लिए Request
स्टेप 1: जब आपका दोस्त Instagram पर लाइव होता है और आप लाइव वीडियो देख रहे हैं, तो आप स्क्रीन पर आने वाले ‘Request button’ को टैप कर सकते हैं।
स्टेप 2: अगर आपका दोस्त आपके Request को स्वीकार करता है, तो आपके पास उस स्ट्रीमिंग पर लाइव होने से पहले तैयार होने के लिए कुछ समय दिया जाएगा। दोनों लाइव स्ट्रीम एक स्प्लिट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

Instagram रिक्वेस्ट को Accept या Reject
यदि आप लाइव स्ट्रीमिंग कर रहे हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि कौन लाइव है और आप अपने कमेंट में दोस्तों के Request देख पाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि वह आपकी लाइव स्ट्रीम में एड हो, तो आप accept कर सकते हैं। वहीं, अगर आप उन्हें लाइव स्ट्रीम में शामिल नहीं करना चाहते है, तो Reject भी कर सकते हैं।

स्टेप 1: Request देखने के लिए व्यू पर टैप करें।
स्टेप 2: अगर आप Request को अप्रूव करना चाहते हैं, तो ‘go live with’ पर टैप करें।
स्टेप 3: अगर आप reject करना चाहते है, तो cancel पर टैप करें।

यदि आप किसी को शामिल होने के लिए इनवाइट करना चाहते हैं, तो दो फेस वाले आइकन पर टैप कर सकते हैं और उस व्यक्ति का नाम सेलेक्ट करे जिसे आप अपने लाइव स्ट्रीम पर शामिल करना चाहते हैं। लेकिन आप सिर्फ उन दोस्तों को ही इनवाइट कर सकते हैं, जो आपकी लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे हैं।


loading...