सावधान ! किस’ करने से हो सकती है यह जानलेना बीमारी

संबंध बनाना एक कपल के लिए ना केवल भावनात्मक रूप से जरूरी है बल्कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार यह हमारी सेहत के लिए भी अच्छा है। saभोग करने से तनाव दूर रहता है, जो कि कई सारी बीमारियों से हमारा बचाव करने में सहायक सिद्ध होता है।

शारीरिक सबंध बनाने वक्त महिलाएं रखती है पुरुष की इन हरकतों पर नजर
लेकिन वहीं असुरक्षित तरीके से या पहले से ही संक्रमित हो चुके व्यक्ति के साथ saभोग करना हमें Aड्स जैसी जानलेवा बीमारियों का शिकार बना देता है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि हमेशा सुरक्षित संबंध ही बनाएं।
किंतु हाल ही में हुए एक शोध ने इस धारणा को नकारते हुए और भी हैरान कर देने वाले सबूत पेश किए हैं। दरअसल इस शोध का यह सार निकलकर आया है कि saभोग नहीं, बल्कि केवल ‘किस’ करने से ही व्यक्ति को Aड्स से भी भयंकर

नेचुरल तरीके से जल्द से जल्द कैसे बढ़ाएं स्तन का साइज जाने
हां… केन्या के ‘कीसी विश्वविद्यालय’ के छात्राओं ने वहां बढ़ रही एक परेशानी को देखते हुए कुछ लोगों पर शोध किया और पाया कि जो लोग अक्सर ‘चुंबन’ के तरीके से हैलो-हाय बोलते हैं, जो कि पाश्चात्य देशों में सामान्य-सी बात है, वे मुंह के कैंसर के शिकार हो जाते हैं।
शोधकर्ताओं के अनुसार किसी को ‘किस’ करते समय उसकी त्वचा पर मौजूद तरल पदार्थ होठों के माध्यम से हमारे मुंह के भीतर चले जाते हैं। इस तरल पदार्थ को ‘ह्यूमन पैपिलोमा वायरस’ का नाम दिया गया है। ये पदार्थ मुंह में जाने के बाद यहां अपना जमावड़ा बना लेते हैं जो धीरे-धीरे मुंह को कैंसर के लिए उत्तरदायी किटाणु को जन्म देने में सफल हो जाते हैं।

जाने चेहरे से पिम्पले, छहियाँ, दाग़ धब्बे कैसे हटाएँ
केन्या के इस क्षेत्र में लोगों को यह राय दी जा रही है कि जब भी आप किसी से मिलें तो ‘किस’ करने से बचें। अनजान लोगों के साथ इस प्रक्रिया को अपनाने से परहेज करें।
यहां की चिकित्सीय संस्थाएं इस बीमारी के पैदा होने के पीछे का कारण खोज रही हैं ताकि जल्द से जल्द इसपर नियंत्रण पा लिया जाए।

 


loading...
Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,