Google for Jobs’ फ़ीचर हुआ लाइव

नौकरी खोजने में मदद करने वाला Google के ‘Google for Jobs’ फ़ीचर कुछ यूज़र के लिए लाइव हो गया है। अमेरिका में चुनिंदा यूज़र इस फ़ीचर नियमित सर्च में देख पा रहे हैं।
खुशखबरी अब WHATSAPP पर भी आप लगा पाएंगे SCHEDULE MESSAGE इस तरीके से

Android पुलिस के मुताबिक, नौकरी से संबंधित सर्च करने पर यूज़र को जवाब मेंJob Listing Site से कुछ नौकरियों का रिपोर्ट दिया जा रहा है। खेद की बात यह है कि कंपनी की ओर से इस फ़ीचर के संबंध में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। इस फ़ीचर की जांचना हो रही है, या सही में इसे रोल आउट कर दिया गया है। अभी अनुमान लगाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। बता दें कि नया Google for Jobs शुरुआत में अमेरिकी मार्केट तक ही सीमित रहेगा। Google की ओर से यह भी नहीं बताया गया है कि इसे भारत में लाया जाएगा या नहीं।

Google सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को I/O 2017 के कीनोट एड्रेस में कंपनी के नए फोकस- एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) पर जोर दिया। इसी कीनोट एड्रेस में पिचाई ने नौकरी के लिए Google की नई अभियान ‘Google Jobs’ का ऐलान भी किया। इस फ़ीचर से नौकरी ढूंढने वाले लोगों को काम मिलने में मदद मिलेगी। Google शुरुआत में अपने इस नए फ़ीचर के लिए Job Listing Site जैसे लिंक्डइन, मॉन्स्टर, ग्लासडोर, कैरियरबिल्डर और Facebook आदि के साथ साझेदारी करेगी।
जाने कैसे करें GOOGLE PHOTOS में अपने पर्सनल फोटो को हाइड

इसके अलावा कंपनी, नौकरी ढूंढने वाले लोगों को लोकेशन, कैटेगरी, पोस्ट की गई तारीख और फुल टाइम या पार्ट टाइम काम सहित दूसरे ऑप्शन के आधार पर Job filter देगी।

गौर करने वाली बात है कि कंपनी का मानना है कि नए Search Tools से उन नौकरियों को ढूंढना आसान होगा, जिन्हें पहले ढूंढना मुश्किल होता था। इनमें रिटेल जॉब और सर्विस शामिल हैं। पिचाई ने यह भी ऐलान किया कि नए Google for Job Search Tool के लिए फेडएक्स और जॉनसन एंड जॉनसन जैसी कंपनियों ने शुरुआत कर दी है।


loading...