Google ने लॉन्च किया ऐसा एंड्राइड ऐप जो नहीं होने देगा डाटा की खपत

Google कंपनी ने यूजर्स को डाटा खपत से बचने के लिए नया android App लॉन्च किया है जिस को Datally नाम दिया गया है, यूजर्स को इस बात को समझने में मदद करेगा कि आखिर उनका डाटा खपत कहाँ हो रही है। इस कदम को इसलिए भी उठाया गया है, क्योंकि दुनियाभर के कई देशों में phone डाटा काफी महंगा है। अब ऐसा स्थिति में इस बात को जान पाना कि आखिर कौन सा App आपके डाटा की ज्यादा खपत कर रहा है बड़ा मुश्किल है।

Datally App की मदद से यूजर्स को इस बात को जानने में मदद मिलेगी कि आखिर उनका डाटा आखिर खर्च कहाँ हो रहा है। इसके अलावा आप इस डाटा कि खपत को जानने के साथ साथ कम भी कर सकते हैं। Datally App के माध्यम से आप हर घंटे के हिसाब से अपने डाटा खपत पर नजर रख सकते हैं।

आप अपना डाटा सेवर मोड ऑन कर देते हैं Datally App अपने आप ही आपके mobile पर चल रहे बैकग्राउंड डाटा को ब्लॉक कर देता है, और रियल टाइम खपत को ट्रैक करना शुरू कर देता है। इसके अलावा आप डाटा को ब्लॉक करने में भी Datally App की सहायता से सक्षम होंगे, यह आप तक कर सकते हैं जब आपको ऐसा लग रहा हो कि आपके डाटा की ज्यादा खपत हो रही है।

इसके अलावा आप Datally App के माध्यम से यह भी जान सकते हैं कि आखिर पब्लिक वाई-फाई, आपसे कितना दूर हैं, या आप इसके कितने करीब है, या आपके आसपास कौन सा पब्लिक वाई-फाई है। Datally App की सहायता से यूजर्स अपना लगभग 30 फीसदी डाटा बचा सकते हैं। Datally App एंड्राइड प्लेस्टोर पर दुनियाभर में उपलब्ध है। हालाँकि इसके लिए आपका smartphone एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप वर्जन या उसके ऊपर के वर्जन पर काम करना चाहिए।


loading...