Essential phone के बाद गूगल स्मार्ट ग्लास हो सकता है लॉन्च

हाल ही में Andy Rubin द्वारा अपना पहला smartphone Essential phone को लॉन्च किया गया है। Essential phone में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर आधारित है और Essential phone में सेमी मॉड्यूलर डिजाइन दिया गया है। Essential phone की कीमत 699 डॉलर यानी लगभग 45,200 रुपए है। Essential phone में एज-टू-एज डिस्प्ले दी गई है। फिलहाल US में लॉन्च किया गया है किंतु अभी तक इसके अन्य देशों में लॉन्च और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसके साथ ही कंपनी ने एक 360° कैमरा भी लॉन्च किया है। वहीं अब खबर है कि Rubin आने वाले समय में एक नया प्रोजक्ट लॉन्च कर सकते हैं जिसमें Google ग्लास जैसा एक वियरेबल होगा।
MOTO Z2 PLAY SMARTPHONE लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

PatentlyApple के माध्यम से सामने आई जानकारी के अनुसार Essential प्रोडक्ट के लिए पेटेंट फाइल किया गया है जिसमें ग्लासेस को ‘Essential Smart Glasses’ कोडनेम दिया गया है। हालांकि पेटेंट में सामने आई इमेज के अनुसार चश्मा दिखने में काफी साधारण है। किंतु इसमें इंबिल्ट कैमरा और हार्डवेयर दिए गए हैं जैसे कि Google Glass या स्नैपचैट Spectacles में कार्य करते हैं।

खुलासा के आधार पर Essential Smart Glasses में उपयोग की गई तकनीक eye-level photo और video को कैप्चर करने की अनुमति देगी। फाइल किए गए पेटेंट के मुताबिक यह डिवाइस prescription लेंस, photo सेंसिटिव लेंस और स्टैंडर्ड सनग्लास लेंस के साथ काम करेगा। इसमें अतिरिक्त फीचर के तौर पर ड्यूल मोड डिसप्ले दिया गया है।
SONY XPERIA XZ PREMIUM भारत में लॉन्च हुआ, जाने कीमत

गौरतलब है कि Google Glass Google का एक असफल डिवाइस रहा है। जो कि augmented reality के साथ लॉन्च होने वाला पहला प्रोडक्ट था। वहीं Google Glass अपने प्राइवेसी के मुद्दों के कारण व्यापारिक उद्देश्य के लिए कटौती नहीं कर सका।

Essential Smart Glasses के लिए AR का उपयोग जरूरी है। जैसे कि स्टोर में उत्पाद की कीमतों के ठीक समय का मिलना। इसमें वर्णन किया गया है कि यदि यूजर्स किसी item पर Barcode को देख रहे हैं तो यह एक सस्ता ऑप्शन हो सकता है।


loading...