जाने कैसे काम करेगा Google का लॉन्च हुआ नया सर्च फीचर

Google कंपनी ने आज नए सर्च फीचर को लॉन्च किया है, जिसमें मशहूर हस्तियों के बारे में पुछे गए प्रशनों का जवाब खुद मशहूर हस्तियां देंगी। यह मोबाइल सर्च रिजल्ट के टॉप पर दिखाए जाते हैं। अब, यदि आप उत्सुक हैं कि सनी लियॉन कितनी भाषाएं बोलती हैं या अगर विल फेरैल वास्तव में ड्रम खेल सकते हैं, तो आप सनी लियॉन या फेरेल द्वारा पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो को अपने सवाल के जवाब के तौर पर देख सकते हैं।

इस फीचर में सेलिब्रिटी से रिलेटड सबसे ज्यादा पुछे गए सवालों के जवाब में वह एक वीडियो बनाएंगे और उस वीडियो को आप अपने सवाल के जवाब के तौर पर देख पाएंगे। इस फीचर को लेकर काफी हॉलीवुड सेलिब्रिटी उत्साहित हैं। अब तक अपने वीडियो को दर्ज करने वाले अन्य हस्तियों में निक जोनास, मार्क वॉर्लबर्ग, जेम्स फ्रेंको, और जीना रोड्रिगेज का नाम शामिल है।

माना जा रहा है कि Google वायर्ड की नई वीडियो सीरीज से प्रेरित हो सकता है, जो कि खुद के बारे में आम तौर पर गुगल के सवालों के जवाब देने के लिए सेलिब्रिटी से पूछता है और इन वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करता है। लेकिन, Google के इस फीचर में थोड़ा अंतर है।

हालांकि, वीडियो सीधे सर्च में रहते हैं, इसलिए वे मोबाइल वेब पर और Google के स्वामित्व वाले Apps के माध्यम से दिखाई देंगे। इस सुविधा को वर्तमान में अमेरिका में मोबाइल पर शुरू किया गया है। फिलहाल इसे भारत में कब पेश किया जाएगा इसे लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।


loading...