जाने youtube का बैकग्राउंड कलर कैसे चेंज करें

google ने यूट्यूब में बैकग्राउंड कलर डिज़ाइन चेंज करने का नया फीचर्स एड किए है। आप अपनी पसन्द अनुसार डार्क एंड लाइट बैकग्राउंड चूस कर सकते हो पहले इसके लिए क्रोम एक्सटेंशन क्या दूसरे तरीके इस्तेमाल करने पड़ते थे पर अब एप्प youtube पर ही बैकग्राउंड थीम चेंज कर सकते हो। चलिए जानते है इसके बारे मे।
आप ऑनलाइन वीडियो, मूवी देखते हो तो जाहिर है youtube का इस्तेमाल करते होंगे। क्या आपको youtube के default डिज़ाइन से बोरिंग होती है और क्या आप youtube का डिज़ाइन बदलना चाहते है। अगर हा तो पूरा थीम डिज़ाइन तो नहीं मैं आपको youtube का बैकग्राउंड कलर चेंज करने की ट्रिक बता सकता हूँ।
youtube का ही एक फीचर है जिससे आप youtube थीम बैकग्राउंड कलर को डार्क और लाइट कलर में बदल सकते हो। इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करना है उसके लिए निचे के स्टैप follow करे।
youtube बैकग्राउंड कलर चेंज कैसे करे
आप चाहते तो इसके लिए डार्क बैकग्राउंड youtube एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते है पर अब इसकी जरुरत नहीं है। इसका ऑप्शन आपको youtube में ही मिल जायेगा।
अपनी डिवाइस में इंटरनेट ब्राउज़र में youtube.com साइट ओपन करे और gmail ID से लॉगिन करे।
डार्क थीम : ऑफ ऑप्शन पर क्लिक करे।
अब जो विंडो खुले उसमे आप डार्क थीम select कर सकते हो। activate डार्क थीम ऑप्शन को ऑन करे। अब फिर से लाइट थीम यूज़ करने के लिए इस ऑप्शन को ऑफ कर सकते है। उदहारण, आप ये GIF देख सकते है।

इस तरह से आप youtube का बैकग्राउंड कलर चेंज कर सकते हो। अगर आप youtube पर वीडियो देखने पर advertisement से परेशान है तो आप VLC मीडिया प्लेयर में भी youtube वीडियो देख सकते हो। इसके लिए आप ये पोस्ट रीड करे।


loading...