जाने कैसे लें सबंध बनाने का आनंद

grbवस्था के दौरान grbवती महिलाएं S @ x करने से कतराती हैं, उनको लगता है कि बच्चे पर इसका असर पड़ता है। लेकिन डॉक्टर्स की मानें तो आप कुछ बातों का ध्यान रखकर grbवस्था में भी S @ x का भरपूर मजा उठा सकते हैं।

जुकाम और एलर्जी को करें दूर जाने समाधान

हमारे समाज में आज भी grbवस्था के समय S @ x को लेकर बहुत भ्रांतियां हैं। महिलाएं सोचती हैं कि grbवस्था के दौरान S @ x अच्छा नहीं होता और grbवती महिलाओं को कोई जिस्मानी ख्वाहिश ही नहीं होती। और तो और grbवती पत्नी के बेडौल शरीर को देखकर पति का जोश उडऩ छू हो जाता है। महिलाओं की यह सोच रिश्तों में दरार डाल देती है। यह सोच गलत है कि grbवस्था में S @ x करना अच्छा नहीं होता बल्कि grbवस्था के दौरान S @ x सुरक्षित ढंग से करने पर संतुष्टिदायक होता है। हां, इस दौरान खास ध्यान रखें कि S @ x से पहले डॉक्टर से यह अवश्य पता कर लें कि grb नॉर्मल है या नहीं। वहीं इस बारे में मनोचिकित्सक प्रांजलि मल्होत्रा कहती हैं कि शादी के बाद जीवन की खूबसूरती तब और निखर जाती है जब दो लोगों के बीच नया मेहमान कदम रखता है। इसलिए जरूरी है कि grbवथा के खूबसूरत पल को पति-पत्नी बिना किसी तनाव के इन्जॉय करें।

9 बातें रखें ध्यान में दिल का दौरा नहीं पड़ेगा

इन पलों का भरपूर लुत्फ उठाएं :- शादी के बाद जीवन का यह पड़ाव पति-पत्नी को नए जीवन में प्रवेश करवाता है, इसलिए पति-पत्नी को चाहिए कि इन पलों का भरपूर लुत्फ उठाएं है। इस समय जहां स्त्री के शारीरिक बदलाव होते हैं उसी तरह से पुरुष में भी मानसिक बदलाव होते हैं, जिससे पति-पत्नी में असंतुलन की स्थिति पैदा हो जाती हैै। यह स्थिति दोनों को समय रहते समझ में आ जाती है तो समस्या का हल निकल जाता है। नहीं तो समस्या बढ़ जाती है। डॉक्टर विनीत कहते हैं कि इस दौरान जहां महिलाओं में S @ x के प्रति अरुचि हो जाती हैै वहीं पुरुष में मानसिक संवेदनाओं के कारण S @ x में रुचि बढ़ जाती हैै। उस दौरान पति-पत्नी को कोशिश करनी चाहिए कि एक-दूसरे से जुड़ा महसूस करें क्योंकि यह समय इतना नाजुक होता है जिसमें पति-पत्नी दोनों को एक-दूसरे की जरूरत होती है।

प्रैग्नेंसी के समय यह जरूरी बातें रखे ध्यान में

grbवस्था के दौरान कैसे करें S @ x :- grbवस्था के दौरान अपनी उत्तेजना पर नियंत्रण रखकर अपनी सुविधा के अनुसार छोटे-छोटे आसन या मुद्राओं का प्रयोग करके S @ x का आनंद उठा सकते हैं जैसे-

grbवस्था के समय यदि आपको सबंध बनाने की मनाही हो तो आप प्रेम स्पर्श सहलाना आदि कर सकती है।
यदि चिकित्सक ने कोई आशंका जताई है तो यह पूछने में न झिझकें कि आपको कब तक सबंध बनाने नहीं करना है।
विभिन्न आसनों का प्रयोग करके उस आसान को तलाश करें जो आप दोनों के लिए अधिक आरामदायक हों।

प्यार करें जवां शहद और लहसुन का घरेलू नुक्सा
अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें ताकि संबंधों की बदलती प्रवृत्ति को बेहतर तरीके से समझा जा सके।
grbवस्था के अंत में स्त्री का पेट बड़ा होता है साधारण तौर पर सबंध बनाने के समय पुरुष के ऊपर होने होने की स्थिति असुविधाजनक हो सकती है।


loading...
Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,