कैसे करें Android और ios mobile पर schedule Message

क्या दोस्तों आप को भी छोटी-छोटी बातें भूलने की आदत कई लोगों में होती है। ऐसे ही कई बार हम किसी से वादा करके उसे मेसेज करना भूल जाते हैं। लेकिन अब smartphone यूजर्स के लिए यह काम आसान बनाने आ चुके हैं कई सारे Apps जिन्हें Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। देखें, क्या हैं वह ऐप्स…

Google Play Store पर ऐसे कई Apps मौजूद हैं जिनसे आप अपने Messaging करने के तरीके को बदल सकते हैं। इसके जरिए आप Message schedule भी कर सकते हैं। Message compose करने के बाद Plus icon पर टैप करें। फिर schedule टेक्स्ट ऑप्शन को सेलेक्ट करें। जो Message schedule किए गए होंगे वह हरे रंग में दिखने लगेंगे।

Schedule sms
Schedule sms App के जरिए भी आप अपने फोन में Message schedule कर सकते हैं। Google Play Store पर आसानी से मिलने वाले Schedule sms App में Message schedule करने के लिए मेसेज टाइप करने के बाद समय और तारीख सेट कर दें। इसका बाद मेसेज सेंड कर दें।

Plus SMS
Plus SMS App में भी शिड्यूलिंग के साथ-साथ कई सारे फीचर्स हैं। इसमें किसी मेसेज को टाइप करने के बाद ड्रॉप-डाउन पर टैप कर समय और तारीख सेट कर दें और फिर मेसेज भेज दें।

Samsung और LG अपने Mobile phone में ही इस इन-बिल्ट फीचर की सुविधा दे रहे हैं। इसके लिए किसी मेसेज में जाकर ‘more’ ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें। उसमें आपको 2 ऑप्शन दिखाई देंगे- मेसेज शेयर करना या schedule करना।

सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले App में से एक ‘डिलेड’ के जरिए एक ही मेसेज को कई बार भेजने के लिए भी schedule किया जा सकता है। इसके लिए भी भेजे जाने की तारीख और समय सेट करना होता है। इससे अपने आप ही मेसेज जाता रहेगा। इतना ही नहीं, इसके जरिए E-mail और Facebook स्टेटस भी schedule किए जा सकते हैं।


loading...