अप्रैल फूल डे पर कैसे बनाएं अपने दोस्तों को बेवकूफ..

अप्रैल फूल दिवस नजदिक आ रहा है, अप्रैल फूल यानी मूर्ख दिवस मनाने का चलन बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। तो आपको शरारती मज़ाक को बाहर निकाल कर तैयार होना चाहिए, जिनसे आप अपने फ्रेंडस् और फैमेली मेंबर्स के साथ खेल सकते हैं। लोग तरह-तरह के तरीकों से एक दूसरे को मूर्ख बनाते हैं। लोगों को नुकसान (शारीरिक या मानसिक रूप से) या फिर उनकी प्रॉप्रर्टी को नुकसान करने की वकालत नहीं कर रहा हूँ।

सिर्फ इसलिए की आप और आपके मित्र अब बड़े हो गए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक-दूसरे के साथ थोड़ा मजा नहीं कर सकते, है ना? यह 1 अप्रैल हैं, अपने बचपन के दिनों को याद करें और इन आनंददायक क्षणों में से कुछ अप्रैल फूलों की शुभकामनाओं से अपने दोस्तों के साथ शरारत करने की योजना बनाएं।

आपके दोस्त आपकी ज़िंदगी में वे लोग हैं जो आपको हँसाते हैं, तो अप्रैल फूल दिवस को अपने दोस्‍तो के साथ मनाएं। चाहें आप उनकी बैग में अजिब सी चिजें रख दें, सोशल मीडिया पर शरारत करें, या किसी बात से उनको चकित करें, और इस तरह के अपने दोस्तों के साथ मजाक करने के कई अलग-अलग तरीके हैं।

लेकिन इससे पहले कि आप प्‍लैन बना लें, यह सुनिश्चित करें कि इसका परिणाम हानिकारक, या खतरनाक नहीं होना चाहिए। आपकी शरारत से उन्‍हे शॉक नहीं लगना चाहिए या वे दुखी या क्रोधीत न हो।

जाने कैसे गूगल, सैमसंग और यू-ट्यूब ने आपको बनाया अप्रैल फूल

मूर्ख दिवस का इतिहास
पुरातन संस्कृति की बात करें तो रोमन और हिंदू लोग 1 अप्रैल से नया साल मनाते हैं। वहीं, मध्यकाल में यूरोपीय लोग 25 मार्च से नया साल मनाते थे। 1952 में पोप जॉर्जरी13वें ने पुराने जूलियन कैलेंडर को हटाते हुए नया कैलेंडर जारी किया। इस कैलेंडर में 1 जनवरी से नया साल मनाने की बात कही गई। फ्रांस ने नए कैलेंडर को स्वीकार कर लिया, लेकिन बहुत से देश के लोगों ने नया कैलेंडर मानने से इनकार कर दिया।
लोगों ने अपनी परंपरा के मुताबिक एक अप्रैल से नया साल मनाने का सिलसिला जारी रखा। इन लोगों की वर्षों पुरानी परंपरा का मज़ाक बनाने के लिए ही मूर्ख दिवस की शुरुआत हुई। धीरे-धीरे ये प्रथा पूरे यूरोप में प्रचलित हो गई। हालांकि, इस बात के भी कोई स्पष्ट एतिहासिक प्रमाण नहीं हैं।

महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए करें फोरप्ले

दुनिया भर का पर्व
अप्रैल फूल एक पर्व की तरह दुनिया भर में मनाया जाता है। इस दिन लोग अजीबोगरीब सामान देकर और किस्से सुनाकर लोगों को मूर्ख बनाते हैं। इस मौके पर हम लोगों को बेवकूफ बनाने के कुछ शरारती तरीके सुझा रहे हैं। इसके पीछे सामान की बर्बादी या लोगों को परेशान करना मकसद नहीं है। ये सिर्फ इस खास दिन को मनाने के लिए कुछ बेहतरीन तरीके हैं।

अप्रैल फूल पर पारंपरिक शरारत को करने के कई सारे तरीके थे, लेकिन इस तरह से मजाक करने वाली पीढ़ी अब खत्म हो गयी है, क्‍योकि अब स्मार्टफोन चारों ओर आ गए हैं।

आप अपने एंड्रॉइड स्‍मार्टफोन से अपने दोस्‍तो के एंड्रॉइड फोन से उनके साथ शरारत कर सकते हैं। यदि आप एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छे मज़ाक वाले एप्लिकेशन की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको Google Play को ब्राउज़ करने के लिए लगने वाले समय को सेव करेंगे – जिसमें बहुत सारे ऐप हैं, जो कि वे नहीं करते जो आपको करना चाहिए।

बेशक, जबकि प्रैंक कि डेफिनिशन ही मूर्ख बनाना हैं, तो आपको इन ऐप्‍स से बहुत गंभीर होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

यह सभी Prank ऐप मुक्त हैं और किसी का कोई नुकसान नहीं करते। बल्कि इससे आप अपने दोस्‍तो के साथ बहुत हँसने वाले हैं। अप्रैल फूल Prank App के साथ किसी के साथ मजाक या शरारत करना आसान हैं और इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।

एक मैसेज भेजे और किसी का मोबाइल हैक करें

1: अपनी आवाज बदलकर अपने दोस्तों को बेवकूफ़ बनाएं
फ़ोन कॉल के दौरान अपनी आवाज और पहचान को बदलकर अपने दोस्तों को बेवकूफ़ बना सकते हैं। इन ऐप्‍स में आप हाई और फनी डीप या डरावनी या स्री कि आवाजों में अपनी आवाज बदल सकते हैं।

कई वॉइस चेंजर ऐप्‍स हैं जो आपको आपकी आवाज रिकॉर्ड कर उसे और किसी अन्य आवाज में बदल देते हैं।

इसी तरह, कई वॉइस चेंजर कॉलिंग एप्लिकेशन हैं जो आपको कॉल के दौरान अपनी आवाज बदलने की सुविधा प्रदान करते हैं।

अपने Android पर वॉइस चेंजर ऐप इंस्टॉल करें –

1) Best Voice Changer:
इस ऐप में आप अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर सकते हैं और फिर इसे अन्‍य आवाज में कन्‍वर्ट कर सकते हैं। फिर इस आवाज को व्हॉट्सएप, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से शेयर करना बहुत मज़ेदार होगा।

गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Best Voice Changer

हिंदी में जानें अपना TWITTER ACCOUNT कैसे डिलीट करें

Real Time Change Voice While Calling Apps:
2- April Fool Day Pranks Android इसके साथ ही ऐसे कई ऐप हैं, जिसमें आप फोन पर रियल टाइम में बात करते समय अपनी आवाज को बदल सकते हैं। हालांकि इन ऐप्‍स को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इन ऐप्‍स के माध्‍यम से कॉल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड सकते हैं।
गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: FunCall voice changer in call
गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Call Voice Changer :Sleek Call

2: अपने दोस्तों की कार को नुकसान पहुंचाए … असल में नहीं है ….. लेकिन अपने फोन में
हर किसी के लिए उनकी कार शायद उनके जीवन में सबसे महंगी और उपयोगी चीज़ों में से एक होती है, और लोग इसके साथ होने वाली किसी भी हादसे के बारे में चिंतित होते हैं। इसलिए अपने दोस्‍तो की कार साथ शरारत करना एक अच्‍छा आइडिया हैं।

लेकिन इसके लिए आपको वास्तव में किसी के कार को नुकसान पहुंचाने की आवश्यकता नहीं है – Dude, Your Car! के जोकरों ने इस ऐप को डिज़ाइन किया है!

आपको केवल अपने दोस्‍त कि कार का फोटो लेना है, और फिर इसके इमेज में हादसे के कुछ स्‍पेशल इफेक्‍ट डालना हैं, जैसे कार कि किसी हिस्‍से में गड्ढा बनाना या खरोंच लगाना, आरटिओ कि व्हील-क्लैंप को लगाना या बोनट से बाहर निकलने वाला धुआं भी।

इस ऐप का इस्तेमाल करते समय किसी कि कार को उतना ही क्षतिग्रस्त करें जितना वो झेल सकता हैं। फिर देखीए क्‍या होता हैं? उनका चेहरा देखने लायक होगा।

चूंकि हर किसी के पास एक कैमरा वाला स्मार्टफोन है, इसलिए इस प्रैंक को करना आसान हैं। बाद में जब आप अपने दोस्‍त को असली बात बताएं और उनका मज़ाक उड़ाएं।

हिंदी में जाने अपने नाम की RINGTONE कैसे बनाएं

गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Dude, your car!

3: उनसे निकालें इस आवाज को (नहीं … उनके फ़ोन से) गोज़ (Farts)
Farts एक ऐसी चिज हैं, जिससे लोग हमेशा हंसते रहते हैं, भले ही एज ग्रुप कौनसा भी हो। इस 21 वीं शताब्दी में इस बासी शरारत को कुछ हर्षजनक Farting ऐप्स के साथ करें।

Motion Fart नाम के निःशुल्क एंड्रॉइड एप्लिकेशन का उपयोग करके, आप डिवाइस को Farts करने के लिए सेट कर सकते हैं। Motion Fart ऐप को अपने दोस्‍त के माबाइल में इंस्‍टॉल करें और फिर इसे अपने दोस्‍त के बैग में रख दें और हर बार जब यह हिलेगा तो Fart कि आवाज निकालेगा या जब आप चाहे तब Fart कि आवाज निकालेगा।

इन farts के साथ अपने दोस्तों के साथ शरारत करने के लिए फनी मूवमेंट ट्राइ करें!

गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Motion Fart

4: नकली क्रैक या डैमेज स्‍क्रीन से अपने दोस्‍तो को डराएं
पुरानी टूटी हुई एलसीडी कंप्यूटर स्क्रीन ट्रिक जो पीसी के डेस्कटॉप कंप्यूटरों के लिए बहुत लोकप्रिय हुई थी, अब आपके एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइस पर आ गई है। क्‍या आप चाहते किसी को यह दिखाना कि उनके महंगे स्मार्टफोन या टैबलेट तुटने कि कगार पर हैं, या आपने उनके स्‍मार्टफोन कि स्‍क्रीन को आपने तोड दिया हैं?

इस अद्भुत शरारती एप्लिकेशन के साथ अपने दोस्तों को मूर्ख बनाने का एकदम सही तरीका हैं! इस ऐप में कई तुटी हुई स्‍क्रीन शामिल हैं। इतना ही नहीं जब आपका दोस्‍त उनके या आपके फोन कि स्‍क्रीन को टच करेगा तब यह अपने आप तुटी हुई दिखाई देगी। यह क्रैक स्‍क्रीन इतनी असली दिखती हैं आपका दोस्‍त कुछ सेकंड के लिए पागल हो जाएगा।

आप फोन की स्‍क्रीन को छूने से, शेक करने से या टाइम सेट कर भी क्रैक कर सकते हैं। Ready बटन को प्रेस करें और स्‍क्रीन को क्रैक करें। फिर फोन को शेक करें और उसे रिपेयर कर दें!

इस अद्भुत शरारत एप्लिकेशन के साथ अपने दोस्तों को मूर्ख करने का एकदम सही तरीका

गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Cracked Screen Prank

5: उनके फोन कि लैंग्वेज को बदले से जिसे वे समझ नहीं सकतें

अगर कुछ देर के लिए आप अपने दोस्‍त के फोन को उसकी जानकारी के बिना एक्‍सेस कर सकते हैं, तब उसके फोन कि लैंग्वेज को बदल दें और ऐसी लैंग्वेज सिलेक्‍ट करें जिसे वह समझ नहीं सकता।

इसके लिए – Settings –> Language and input –> Language में जाएं

इसे किसी ऐसी लैंग्‍वेज में बदलें जिसे वे नहीं जानते। फिर मन ही मन हंसीए उसे परेशान होते देखकर।

SAMSUNG GALAXY S8 आज होगा लॉन्च,जाने कीमत

6: दोस्‍त के पीसी के माउस को अपने एंड्रॉइड स्‍मार्टफोन से कंट्रोल करें

जब आपका दोस्‍त पीसी पर काम कर रहा होता हैं, तब उसे परेशान करने के लिए या उसके साथ शरारत करने के लिए उसके माउस को अपने एंड्रॉइड फोन से कंट्रोल करें। वह यह नहीं समझ पाएगा कि उसका माउस उसकी बात क्‍यो नहीं मान रहा हैं।

इसके लिए http://www.remotemouse.net साइट से इस ऐप को अपने या दोस्‍त के पीसी पर डाउनलोड और इंस्‍टॉल करें।

6- April Fool Day Pranks Android Smartphone-Remote Mouse

इस ऐप को अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्‍टॉल करें।

अब दोनों मोबाइल और पीसी वाईफाई से कनेक्‍ट करें।

ऐप को ओपन कर पीसी से कनेक्‍ट करें।

गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करें: Remote Mouse

अब अपने एंड्रॉइड फोन से दोस्‍त के पीसी की स्क्रीन को कंट्रोल करें और एन्जॉय करें।

KARBONN AURA POWER 4G SMARTPHONE लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

अपने दोस्तों के पिक्चर्स में नकली भूत को दिखाएं
7- April Fool Day Pranks Android Smartphone-GhostCam बहुत सारे लोग हैं जो भूत प्रेतो में विश्‍वास रखते हैं। ऐसे दोस्‍तो या फैमेली मेंबर्स को डराने का एक बहुत बढिया तरीका हैं कि उनका एक फोटो अपने मोबाइल से ले और उसमें भूत की एक इमेज एड कर दें।

बेशक, ऐसा करने का सर्वोत्तम तरीका फ़ोटोशॉप में भूत कि इमेज को एड करना होगा, लेकिन अगर आपको ऐसा कठिन काम नहीं करना है, तो आप GhostCam का उपयोग कर सकते हैं।

Google Play स्‍टोर में स्पिटिंग फोटोग्राफ़ी का यह ऐप निःशुल्क उपलब्ध है।

नकली भूतों के साथ अपने दोस्‍तो कि फोटो दिखाकर उन्‍हे आसानी से प्रैंक और मूर्ख बनाया जा सकता हैं। इस ऐप में Automatic Mode में जब आप उनका फोटो लेंगे तब यह ऐप उसमें अपने आप एक डरावने भूत को एड कर देता हैं। या पहले से लिए गए फोटो में भी आप भूतों को एड कर सकते हैं।

फोटो को भूतों के साथ यूनिक बनाएं और उन्हें डरा दें!

Google Play से डाउनलोड करें: GhostCam

स्मार्टफोन की स्क्रीन पर सांप-छिपकली को दिखाकर उन्‍हे डराएं
8- April Fool Day Pranks Android Smartphone- Snake On Screen Hissing Joke सांप शब्द को सुनते ही हर कोई थोडा डरता जरूर हैं। अगर ऐसे में आपके दोस्‍त के स्‍मार्टफोन कि स्‍क्रीन पर सांप, छिपकली, चूहे या बिच्छू अचानक से आ जाएं, तो क्‍या होगा? मै असली नहीं ………… नकली के बारें में बात कर रहां हूँ जो फोन की स्‍क्रीन पर दिखाई देंगे लेकिन बिलकुल असली नजर आएंगे।

खासकर लडकिया छिपकली से बहुत डरती हैं। ऐसे में आप उनके फोन पर चलती फिरती छिपकली को दिखाकर उन्‍हे आसानी से डरा सकते हैं।

 


loading...