आप नहाते हैं गर्म पानी से तो पढ़ें यह खबर नहीं तो हो सकती है खतरनाक बीमारी

कड़ाके की सर्दी है ऐसे में नहाकर महसूस होता है कि मानों किला फतह कर लिया है. इन बाजीगरों में से शायद ही कोई हो जो सर्दियों में ठंडे पानी से नहाने की हिम्मत रखता हो ज्यादातर लोग गर्म पानी से नहाते हैं.

जानिए वजन कम करनें के टिप्स

लेकिन आज हम आपको गर्म पानी से नहाने के कुछ ऐसे भयानक साइडइफैक्ट बताएंगे जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे और फिर दोबारा कभी गर्म पानी से नहाने की गलती नहीं करेंगे.

गर्म पानी से जल जाती है स्‍किन: ठंड से बचने के लिए आप गर्म पानी से बड़े ही मजे लेते हुए नहाते हैं लेकिन इससे आपकी स्किन झुलस जाती है. गर्म पानी से नहाने के रिस्क में बुजुर्ग और कम उम्र बच्चे ज्यादा आते हैं. ध्यान रखें अगर आपकी स्किन कहीं से भी कटी या फटी है तो उसपर गर्म पानी बिल्कुल ना डालें, इससे प्रॉब्लम बढ़ सकती है.

दाढ़ी और मूंछ के बाल काले करने के टिप्स

ब्‍लड प्रेशर गिरने लगेगा: शरीर पर गर्म पानी पड़ता है तब खून की नली फैलने लगती है और ब्‍लड प्रेशर गिरने लगता है. इसी दौरान दिल भी इसी कमी को पूरा करने के लिये बड़ी तेजी से काम करने लगता है और धड़कने लगता है. इससे ना केवल आपके दिल पर असर पड़ता है बल्कि इसके कारण सेहतमंद इंसान को चक्‍कर आ सकता है और अगर बीमारी अधिक बढ गई तो कभी-कभी बेहोश होने की प्रॉब्लम भी हो जाती है.

खुजली हो सकती है: अधिक गर्म पानी से नहाने से स्किन रूखी-सी हो जाती है और उस रूखेपन से खुजली होना आम बात है लेकन कभी-कभी इस कुजली की वजह से बॉडी पर कई जगह लाल धब्बे पड़ जाते हैं.

कैसे बनाये LIPS को करे सुन्दर और मुलायम

बालों का झड़ना: अधिक गर्म पानी से नहाने से बाल जल्दी-जल्दी झड़ने शुरू हो जाते हैं और साथ में रूसी की समस्‍या हो जाती है, इसलिए अघर आपको गर्म पानी से नहाना है तो नहा लें लेकिन बाल धुलने की गलती तो भूलकर भी ना करें.

आंखें लाल होना: अधिक गर्म पानी से नहाना आपकी आंखों के लिए भी हार्मफुल होता है. इससे आंखें लाल हो जाती हैं, जिससे अक्सर लोग आप पर शक करते हैं कि आप नशे में धुत हैं. आंखें लाल हो जाने से आंखों में खिंचाव महसूस होने लगता है जिससे आंखों में दर्द होने लगता है और पानी आने लगता है.


loading...
Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,