डायरेक्ट मैसेज में लाइव वीडियो शेयर करने देगा instagram

instagram सोशल एप्प ने एक अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जिसकी मदद से आप डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से Live video सेंड कर सकते हैं। कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया यह फीचर सिर्फ अपके Live video तक ही सिमित नहीं है, बल्कि आप वह Live video भी शेयर कर सकते हैं।इसके अलावा, डायरेक्ट के साथ आप दोस्तों के साथ ही नहीं बल्कि ग्रुप में भी Live video को भी शेयर कर सकते हैं।

instagram के आधिकारिक ब्लॉग के अनुसार, आप Video live होने के साथ ही देख सकते है। वहीं, Video खत्म होने के बाद आपको नोटिफाई किया जाएगा कि Video खत्म हो गया है। आपके दोस्त जो Live video देख रहे है वह बॉटम में दिए गए डायरेक्ट आइकन पर टैप कर वीडियो शेयर कर सकते हैं। ब्लॉग पोस्ट में आगे बताया गया हैं कि यूजर्स के पास यह ऑप्शन तब होगा जब वह किसी दोस्त के साथ लाइव होंगे। मैसेज सेंड होने के बाद Live video को उनके डायरेक्ट मैसेज इनबॉक्स में देखा जाएगा।

वहीं, यदि आपका Account प्राइवेट है, तो instagram आश्वासन देता है कि सिर्फ आपके Fallowers ही आपके Live video देख सकते हैं। instagram का यह फीचर दोनों एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

instagram ने हाल ही में एक नया फीचर पेश किया है, जिसमें यूजर्स डायरेक्टली हैशटैग को फॉलो कर सकते हैं। हैशटैग को सर्च करने के बदले यूजर्स अब हैशटैग का इस्तेमाल करने के लिए इमेज या वीडियो को टैप करने के बजाय, हैशटैग को फॉलो कर टॉपिक या हॉबी को ट्रैक कर सकते हैं। स्पेसिफिक हैशटैग के साथ टैग की गई कंटेंट को शो करने के बदले instagram एल्गोरिदम का इस्तेमाल करेगा।


loading...