जाने टिप्स अपनी कार को इन चीजों से बनाएं हाईटेक

यदि आप के पास कार है और आप इसे हाईटेक बनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जो कि आपके बड़े काम की हैं।

डैश कैमरा
डैश कैमरे को आमतौर पर ऐसी जगह लगाया जाता है, जहां से यह कार को सामने की तरफ से रिकॉर्ड करता है। इस रेकॉर्डिंग को ऐक्सीडेंट और कार चोरी होने पर प्रूफ की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लगभग सभी डैश कैमरे वाइड ऐंगल लेंस के साथ आते हैं। ये ​विडियो को माइक्रोएसडी कार्ड पर स्टोर करते हैं। ज्यादातर डैश कैमरे 32GB माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं, जिससे 720p HD रेजॉल्यूशन पर 10 घंटे से ज्यादा की वीडियो रेकॉर्डिंग की जा सकती है। आप मार्केट में ट्रांसकैंड, Blaupunkt, गारमिन, ऑकी ब्रांड नाम के डैश कैमरे को खरीद सकते हैं।

कार एयर प्यूरिफायर (
दिल्ली में एयर पलूशन खतरनाक लेवल पर है। ऐसे में कार के लिए एयर प्यूरिफायर पर निवेश करना फायदे का सौदा है। आप मार्केट में हनीवेल, फिलिप्स, शार्प, केंट और अटलांटा ब्रांड के एयर प्यूरिफायर को खरीद सकते हैं। ये सभी प्यूरिफायर हेपा फिल्टर के साथ आ रहे हैं। ऑन करने के बाद 10 से 15 मिनट में इनका असर दिखना शुरू हो जाता है।

फोन माउंट
अधिकतर कार कंपनियां स्मार्टफोन के लिए कोई जगह नहीं देती हैं। इसलिए फोन माउंट के जरिए आप कार में स्मार्टफोन के लिए जगह बना सकते हैं। आपको अलग-अलग तरह के फोन माउंट मिल जाएंगे। कुछ फोन माउंट विंडशील्ड और डैशबोर्ड पर लग जाते है, जबकि कुछ एयर वेंट के जरिए आप कार में लगवा सकते हैं। मार्केट से आप पोर्टोनिक्स, ऑकी और स्पाइगन ब्रांड नाम के फोन माउंट खरीद सकते हैं।

मल्टी पोर्ट चार्जर
कई लोग डिवाइस को चार्ज करने के लिए पावर बैंक खरीदते हैं। हालांकि, अगर आप कार में ट्रैवल करते हैं तो आपको कार चार्जर खरीदना चहिए। कार चार्जर प्लग सीधे कार के सिगरेट लाइटर पोर्ट पर लग जाता है। वॉल चार्जर की तरह डिवाइस को चार्ज करने के लिए आपको मल्टीपल पोर्ट्स के ऑप्शन के साथ फास्ट चार्ज का ऑप्शन भी मिलता है। आप इसके जरिए एक साथ दो डिवाइसों को एक समय पर चार्ज कर सकते हैं। मार्केट में आप मिवी, बोट और एंकर ब्रांड नाम के मल्टीपोर्ट चार्जर खरीद सकते हैं। यह क्विक चार्जर 3.0 सपोर्ट करते हैं।



नए अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा Android एप्प Download करें और सब से पहले नई पोस्टें प्राप्त करें


loading...