Lenovo A12 Laptop में टच कीबोर्ड, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Lenovo कंपनी ने पिछले साल Yoga Book लॉन्च किया गया था। Two-in-one डिजाइन में लॉन्च किए गए इस डिवाइस को उपभोक्ता Laptop और Tablet दोनों तरीकों से उपयोग कर सकते हैं। वहीं अब कंपनी ने नया Yoga Book लॉन्च किया है जो पुराने Yoga Book का डाउनग्रेड वर्जन है और इसमें कंपनी ने फिजिकल बटन की बजाय टच सेंसिटिव सरफेस का उपयोग किया है। साथ ही नए Yoga Book को तीन इनपुट मोड्स में किया जा सकता है। Lenovo A12 पिछले योगा बुक से बहुत ज्यादा अलग नहीं है

लेनोवो ए12 के स्पेसिफिकेशन
गिजमोचाइना पर दी गई इस खबर के अनुसार Lenovo A12 में 12.2-इंच का एंटी ग्लेयर डिसप्ले है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 720×1280पिक्सल है। Yoga Book के मुकाबले इसमें बड़े डिसप्ले का उपयोग किया गया है जबकि Yoga Book में 1920×1200पिक्सल रेजल्यूशन वाला 10.2-इंच का फुल एचडी डिसप्ले था। उपभोक्ता Lenovo A12 को Laptop मोड, टैंट मोड और फ्लैट मोड में उपयोग कर सकते हैं। इसमें हेलो कीबोर्ड का इस्तेमाल किया गया है। इसमें प्रीलोडेड आर्टिफिशियल लर्निंग सॉफ्टवेयर दिया गया है। जो टाइपिंग में आपकी मदद करेगा। साथ ही इसमें सेंसिटिव हैथ्प्टक तकनीक प्रयोग की गई है जो कि टाइपिंग के दौरान होने वाली गलतियों को हटाने में उपभोक्ता की मदद करती है। यही तकनीक योगा बुक में भी उपयोग की गई थी।
Lenovo A12 में 2GB Ram और 32GB  इंटरनल स्टोरेज दी गई है जो कि योगा बुक की तुलना में बिल्कुल आधी है। यह डिवाइस एटॉम X5 Processor पर कार्य करता है। इसे Android 6.0 मार्शमेलो और मल्टीटास्किंग फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें डॉल्बी एटमॉस के साथ डुअल स्पीकर दिए गए हैं। वहीं Lenovo का कहना है कि इसमें दी गई बैटरी सिंगल चार्ज के बाद 13 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

Lenovo A12 की कीमत
Lenovo A12 कंपनी की ऑफिशियल साइट पर 8 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह डिवाइस फिलहाल यूएस में सेल होगा जहां इसकी कीमत 200 डॉलर से 250 डॉलर यानि लगभग 13,500 रुपए से 17,000 रुपए तक हो सकती है। साथ ही उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक यह अन्य देशों में भी सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है।


loading...
Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,