Microsoft सुरक्षा टीम ने ढूंढा Google Chrome में सिक्योरिटी डिफॉल्ट्स

Microsoft windows सुरक्षा टीम ने Google Chrome में एक रिमोट सुरक्षा चूक (Security defaults) की पहचान की है, जिसका यूज़ हैकर्स द्वारा किया जा सकता है।

Microsoft के आक्रामक सुरक्षा अनुसंधान दल के सदस्य जॉर्डन रबेट ने गुरुवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमारे द्वारा खोजे गए ‘सीवीई-2017-5121′ से पता चलता है कि आधुनिक ब्राउसरों में भी दूर से हैक किए जाने लायक सुरक्षा खामियां (सेंधमारी के रास्ते) व्याप्त है। Google Chrome में भी ऐसे ही बग का पता चला है।” एनगैजेट की शुक्रवार को प्रकाशित खबर के अनुसार Google ने तुरंत गिटहब पर इसे सुधारने का तरीका साझा किया।

खबर में बताया गया है की , “Microsoft के मुताबिक, Google द्वारा सुझाया तरीका लागू करने के बावजूद यह सुरक्षा चूक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। Microsoft का मानना है कि इसे लोगों की जानकारी में आने से पहले ही ठीक कर देना चाहिए था।”

Microsoft और Google के बीच एक दूसरे के उत्पादों के सुरक्षा चूक को सामने लाने की घटना नई नहीं है। पिछले साल Google ने Microsoft के windows में इसी प्रकार की एक बड़ी चूक का खुलासा किया था, जिसका समाधान कंपनी करने ही वाली थी।


loading...