microsofts Surface Pro 2017 लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

microsoft जल्द ही अपना नया surface pro डिवाइस लॉन्च कर सकता है surface pro डिवाइस एक खास फीचर्स से लैस होगा। आखिरकार कंपनी ने surface pro डिवाइस की नई जेनरेशन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने न केवल इस लैपटॉप की अगली जनरेशन का ऐलान किया बल्कि all-new Surface Pro hybrid डिवाइस भी लॉन्च किया। हालांकि चर्चा थी कि नए surface pro को surface pro 5 नाम से लॉन्च किया जा सकता है, किंतु कंपनी ने इसे all-new Surface Pro नाम दिया है।
ALCATEL PIXI 4 (7) TABLET लॉन्च, जाने कीमत

जाने नए Surface Pro के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
नए Surface Pro हाईब्रिड डिवाइस के फीचर्स और डिजाइन काफी हद तक Surface Pro 4 से मिलते जुलते हैं। यह कुल मिलाकर स्लिम और वजन में हल्का है। कंपनी ने नए Surface Pro को इंटेल की seventh-generation Kaby Lake प्रोसेसर पर लॉन्च किया है। इसमें कई बदलाव भी किए गए हैं जिसमें enhanced color Pixel Sense डिसप्ले और बेहतर बैटरी बैकअप शामिल है। कंपनी के अनुसार डिवाइस की बैटरी 13.5 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। इसके अलावा नया Surface Pro एलटीई इनेबल है और इसमें microsoft के Hello device authentication तकनीक इस्तेमाल की गई है।

फीचर्स की बात करें तो यह टैबलेट कम लैपटॉप​ डिवाइस है। इसमें स्टूडियो मोड को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए microsoft  की ‘next-generation hinge’ का उपयोग किया गया है। इस डिवाइस का पिक्सल सेंस डिसप्ले सबसे तेज डिजिटल पेन new Surface Pen के साथ काम करने की सुविधा देता है। साथ ही हाइब्रिड डिवाइस के लिए नया Alcantara keyboards दिया गया है।
MEIZU M5C SMARTPHONE लॉन्च, जानें कीमत

नए Surface Pro में 12.3-इंच का डिसप्ले दिया गया है। यह विंडोज 10 आॅपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। इसमें 16GB रैम और 512 MB SSD ​दी गई हे। यह डिवाइस Core i7 के साथ Intel Iris Plus Graphics 640 प्रोसेसर पर कार्य करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और Windows Hello के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर नए Surface Pro में एक फुल साइज यूएसबी 3.0, मिनी डिसप्ले पोर्ट, हेडसेट जैक, सरफेस कनेक्ट और microSDXC कार्ड रीडर दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो नए Surface Pro की शुरूआती कीमत 799 डॉलर यानि 51,900 रुपए है। फिलहाल भारतीय बाजार में इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


loading...