Smartphone पर पर्सनल डिटेल्‍स को रखना हो सेफ तो इन App Locker Apps को करें डाउनलोड

हेलो दोस्तों लगभग हर कोई एंड्रायड स्मार्टफोन इस्तेमाल करता है। इसका एक बड़ा कारण है कि एंड्रायड फोन कम कीमत में आ जाते हैं। smartphone की सिक्योरिटी के लिए यूजर्स पैटर्न लॉक या पासवर्ड लगाते हैं। इसी तरह smartphone में सेव Passional Documents, Photos और वीडियोज को सुरक्षित रखने के लिए भी App लॉकर का इस्तेमाल किया जाता है। इस एप के जरिए निजी डाटा को लॉक करने के साथ-साथ खोए हुए मोबाइल को ट्रैक भी किया जा सकता है। वहीं, इसमें एक और स्पेशल फीचर दिया गया है जिसके तहत अगर कोई व्यक्ति आपके एप को खोलने के लिए दो बार गलत पासवर्ड डालता है तो यह एप उसकी फोटो खींच लेता है। यह आपके फोन में ही सेव हो जाती है।जिससे कोई भी अन्य व्यक्ति यूजर के निजी डाटा को एक्सेस न कर पाए। इसी के चलते हम आपको Google Play Store पर मौजूद कुछ फ्री App लॉकर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन्हें इंस्टॉल करने के बाद mobile में मौजूद किसी भी App में लॉक लगाया जा सकता है।

CM Security AppLock AntiVirus App
CM Security AppLock AntiVirus App से mobile की Appको लॉक किया जा सकता है। साथ ही CM Security AppLock AntiVirus App mobile को वायरस से भी बचाती है। यह एंटीवायरस के तौर पर काम करती है। यह Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है।

AppLock FingerPrint App
AppLock FingerPrint App के जरिए mobile का निजी डाटा सुरक्षित रखा जा सकता है। AppLock FingerPrint App के जरिए आप अपने mobile में मौजूद Apps को लॉक कर सकते हैं। इसमें कई सारे ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें फेक लॉक स्क्रीन, टाइमर लॉक, रिमोट लॉक, स्क्रीन लॉक और ब्लूटूथ लॉक आदि शामिल हैं।

Hotspot Shield Privacy App Lock App
Hotspot Shield Privacy App Lock App के जरिए आप अपनी सभी प्राइवेट Apps को एक जगह रख सकते हैं। इसमें आप अपने Hotspot Shield Privacy App Lock App की लॉक स्क्रीन पर फनी कवर्स लगा सकते हैं। यह आपके फोन को सुरक्षित रखता है।

AppLock App
AppLock App के जरिए आप जिस भी App में चाहें लॉक लगा सकते हैं। इसमें वीडियो और फोटोज को हाइड किया जा सकता है।


loading...