Samsung ने लॉन्च किया नया Smart फ्रिज, इसमें होगा स्पीकर

Electronic इवेंट CES 2018 की शुरूआत हो चुकी है, जहां आपको कई Smart product देखने को मिलेंगे। ऐसे में घर में एक सजीव डिवाइस बनाने की परंपरा को जारी रखते हुए Samsung ने CES 2018 में घोषणा की, कि वह अपने स्मार्टथिंग्स इकोसिस्टम के बेहतर परिवेश को अपने फैमिली हब रेफ्रिजरेटरों की लाइन में लॉन्च कर रही है।

SmartThings Samsung के होम हब से जुड़ा है, जिससे विभिन्न उपकरणों को एक दूसरे के साथ बात करने और काम करने की इजाजत मिलती है। होम हब के लिए और अधिक एडवांस स्मार्टथिंग्स कनेक्टिविटी लाकर, उपयोगकर्ता अब अपने फ्रिज के सामने के दरवाजे पर स्क्रीन से अपने सभी घर में कनेक्ट उपकरणों को नियंत्रित और मॉनिटर कर सकते हैं।
यह कमांड थर्ड पार्टी डिवाइस से कम्पैटिबल होगी, जैसे Ring doorbell, और thermostats आदि। उपयोगकर्ता अपने घर के अंदर से कैमरा फीड्स भी देख सकते हैं ताकि पता चल सके कि दूसरे कमरे में क्या हो रहा है। SmartThings एकीकरण होम हब के अनुभव की सुविधा में एक और लेयर को जोड़ता है, इसमें Samsung ने एक-दूसरे के साथ जुड़ने के लिए विभिन्न डिवाइसों को कनेक्ट करने की अनुमति देकर उपभोक्ताओं के लिए बेहतर सुविधा मुहैया कराई है। यह कंपनी के स्मार्ट होम के भविष्य के लिए अच्छी दिशा कही जा सकती है।
सामने आई रिपोर्ट के अनुसार नए फैमिली हब को थर्ड पार्टी डिवाइस की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी द्वारा Bixby पहले ही होम हब फ्रिज में जोड़ा गया था, लेकिन यह केवल बुनियादी वॉयस कमांड को संभालता है। वहीं इस वर्ष के फ्रिज को Alexa, Google Assistant और Siri की पूरी क्षमता मिलती है। अपने रेफ्रिजरेटर के रूप में, Bixby आपको व्यक्तिगत परिणाम प्रदान कराने के लिए अलग-अलग लोगों के अलग-अलग आवाजों की पहचान कर सकता है।
स्पीकर के रूप में आप Pandora जैसे इनबिल्ट App में से किसी भी एक को कंटेंट ओपन करने के लिए या अपने स्मार्टफोन से फ्रिज तक स्ट्रीम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जो कि 2018 में आने वाला नया फीचर है। Samsung ने दो फूड सेंट्रिक Apps को भी शामिल किया है। जिसमें आपको फूड मैनेजमेंट से लेकर खाना बनाने तक की रेसिपी प्राप्त होगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक 2018 के फैमिली हब रेफिजरेटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है।


loading...