क्या आप बी खरीदना चाहते है सैमसंग यह का नया OLED टीवी

सैमसंग और एलजी: पिछले कुछ वर्षों के लिए, OLED बाजार काफी हद तक दोनों कंपनियों के बीच विभाजित किया गया है। एलजी, हाल ही में टेलीविजन की शुरूआत और परिचय के बहुमत से किया गया है सैमसंग मोबाइल AMOLED स्क्रीन के लिए बाजार की भारी बहुमत का मालिक है।

SamMobile से एक नई रिपोर्ट से पता चलता है दो कंपनियों को इस साल एक दूसरे के व्यावसायिक क्षेत्रों का पीछा करते हुए अपने सिर पर इस विभाजन के लिए बंद हो जाएगा। सैमसंग ने कथित तौर पर खुद आठवीं पीढ़ी OLED प्रौद्योगिकी पर इसके परीक्षण को अंतिम रूप देने और, प्रौद्योगिकी स्केलिंग में निवेश करेगा जबकि एलजी मोबाइल दिखाता में निवेश कर रही है स्मार्टफोन और अन्य उपकरणों के लिए उपयुक्त छोटे परदे की अपनी उत्पादन रैंप पर।

दोनों प्रौद्योगिकियों OLED के आधार पर कर रहे हैं, वे जरूरी एक ही फैशन में लागू नहीं कर रहे हैं। जलाने में, नीले रंग OLED दीर्घायु, और कुल बिजली की खपत जैसे कारकों को अलग ढंग से फार्म का कारक पर निर्भर करता है के साथ निपटा जा सकता है, और एलजी जाहिर डिवाइस स्तर पर अभी तक उच्च बिजली की खपत की विलासिता है।

इन प्रवृत्तियों लंबी अवधि के प्रमुख अल्पकालिक नवाचारों के बजाय करना है दर्शाते हैं। सिर्फ एक महीने पहले, सैमसंग कि उस पर डबल-नीचे होता क्वांटम डॉट प्रौद्योगिकी पर और 14 नए टीवी सिर्फ इस साल कि तकनीक के द्वारा संचालित मॉडल लागू की घोषणा की। OLED के फायदे है कि यह एक backlight पर भरोसा नहीं करता, कुछ परिस्थितियों में कम बिजली आकर्षित कर सकते हैं (वास्तव में जो सामग्री के प्रकार पर निर्भर करता है) और रंग सटीकता और देखने के कोण अक्सर पारंपरिक LCDs करने के लिए बेहतर होते हैं। सैमसंग, हालांकि, क्वांटम डॉट LCDs के साथ निकट अवधि भविष्य के लिए छवि गुणवत्ता में सुधार के लिए एक रास्ता के रूप में जा रहा है।

एलजी OLED टीवी वॉलपेपर
एलजी वर्षों के लिए अपने टीवी के साथ सिर घूम गया है और अब छोटे परदे के लिए एक ही तकनीक लाने के लिए चाहता है
पिछले कुछ वर्षों में, जब OLED टीवी मूल रूप से व्यापार शो में बंद दिखाया गया है और में बाजार कभी नहीं बेचा के विपरीत, आप वास्तव में एक OLED टीवी आज, बशर्ते आप इसके लिए कुछ गंभीर नकद भुगतान करने के लिए तैयार कर रहे हैं खरीद सकते हैं। 4K संस्करण $ 3,000 है जबकि एलजी से एक 1080p 55 इंच की OLED स्क्रीन, वर्तमान बारे में $ 2000 अमेज़न पर है। हालांकि कि 11 इंच की OLED टीवी सोनी से दूर रोना एक बार $ 11,000 एक सूची मूल्य के साथ शुरू की है, एक ही 50-55 इंच के कारक के रूप में एक आधुनिक एलईडी टीवी $ 350 (1080p) और एक उच्च के लिए $ 800 के रूप में के रूप में सस्ता हो सकता है अंत 4K सैमसंग मॉडल।

स्थिति काफी सुधार हुआ है, अभी भी OLED जो मॉडल आप चुनते हैं और जो तुम जैसी सुविधाओं के आधार पर 2x-4x अधिक महंगा है। यह देखते हुए कि टेलीविजन बाजार में काफी कीमत के प्रति संवेदनशील हो जाता है, निर्माताओं अगले कुछ वर्षों में OLED जागरूकता पुश करने के लिए एचडीआर जैसी सुविधाओं पर झुक सकती है। रिपोर्ट सुझाव है कि प्रगति के बावजूद, OLEDs काफी अधिक क्वांटम डॉट्स या पारंपरिक LCDs के आधार पर उसके बाद प्रदर्शित करता है का निर्माण करने के लिए महंगे बने हुए हैं, तो यह बाजार के शीर्ष पर और लाभदायक OLED रखने के लिए, जबकि कंपनियों के तरीके लागत को ड्राइव करने के लिए आगे नीचे का शिकार एक तरीका हो सकता है ।


loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *