2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुईं इन कॉन्सेप्ट कारों को मिली सबसे ज्यादा रिस्पांस

auto Expo 2018 में वीकेंड के दौरान काफी भीड़ देखने को मिली। Car कंपनियों ने इस इवेंट में कई ऐसे कॉन्सेप्ट कारों के मॉडल्स लॉन्च किए जिन्हें देखने के लिए हजारों लोगों ने कई मिनटों तक अपनी आंखें सेकी। आज हम आपको अपनी इस खबर में उन्हीं कॉन्सेप्ट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें auto Expo में सबसे ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली।

TATA H5X कॉन्सेप्ट

TATA Motors ने अपनी H5X कॉन्सेप्ट को लॉन्च किया। TATA Motors के पवेलियन में आई भीड़ ने इस Car को सबसे ज्यादा देखा। यह काफी बड़ी, बोल्ड और TATA SUV जैसी ही दिखती है। कंपनी ने अपनी इस SUV को TATA के लेटेस्ट प्रभावी डिजाइन 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया है, जिससे दर्शक अपने आप इस डिजाइन की ओर खिंचे चले आ रहे थे। सबसे खास बात यह कि TATA Motors अपनी इस प्रोडक्शन SUV पर काम कर रही है।

TATA रेसमो EV


इस Car का स्पोर्टी और अलग डिजाइन लोगों को काफी आकर्षक लगा। auto Expo 2018 में शोकेस करने से पहले कंपनी ने इसे 2017 जेनेवा मोटर शो में लॉन्च किया था। यह कॉन्सेप्ट काफी छोटा और इसमें बटरफ्लाइ डोर लगाए गए हैं। सबसे खास बात यह है कि रेसमो ने भारत में पहली शुरुआत एक इलेक्ट्रिक व्हीकल की आड़ में की है।

DC TCA


DC हमेशा कारों में नया डिजाइन और लुक देने के लिए जानी जाती है। DC डिजाइन में नया TCA स्पोर्ट्स Car कंपनी के डिजाइन फर्म की सबसे प्रभावशाली Car है। Car को बनाने में टाइटेनियम, कार्बन-फाइबर और एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा Car में 320hp की पावर वाला 3.8 लीटर V6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.5 सेकंड़ का वक्त लेता है।

SP कॉन्सेप्ट


वर्ष 2019 से भारत में डेब्यू करने वाली साउथ कोरिया की दूसरी बड़ी Car निर्माता कंपनी ने भारत के लिए अपना पहला मॉडल SP कॉन्सेप्ट लॉन्च किया। SP कॉन्सेप्ट को कंपनी 2019 में ही भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी की यह Car किया के स्वामित्व वाली कंपनी हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

Mahindra स्टिंगर कॉन्सेप्ट


देश की दिग्गज कंपनी Mahindra ने भी auto Expo में अपनी कन्वर्टिबल SUV का कॉन्सेप्ट लॉन्च किया। इस Car का दिलचस्प लुक है और कंपनी ने रियर में स्पेयर व्हील को आधा दिखाया गया है। इस Car की भारत में कीमत क्या होगी यह Car के लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन माना जा यह भारत में सबसे सस्ती कन्वर्टिबल SUV होगी।

Maruti कॉन्सेप्ट फ्यूचर S


Maruti देश में सस्ती और किफायती कारों के लिए जानी जाती है। इसके अलावा कंपनी की कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा को सबसे ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने नई डिजाइन थीम के साथ कॉम्सेप्ट फ्यूचर S को लॉन्च किया। यह कॉन्सेप्ट लंबी, SUV से प्रेरित हैचबैक को करती है जिसमें काफी ज्यादा स्पेस होगा। कंपनी का यह प्रोडक्शन मॉडल इस साल के अंत तक उतारा जाएगा।



नए अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा Android एप्प Download करें और सब से पहले नई पोस्टें प्राप्त करें


loading...