यह समाधान आपके गंजे सिर पर दोबारा बाल ला सकती

क्या आप को मालूम है प्रकृति ने दुनिया में एसे अनमोल तोहफे दिए हैं, जिन्हें अपनाकर हम बड़ी-से-बड़ी बीमारियों का जड़ से खात्मा कर सकते हैं। हम आप को आज कुछ इसी तरह की जानकाररी देने जा रहे है । महिलाओं और पुरुषों की आम समस्या बाल झड़ने है। हम आपको बताने जा रहे है की बालों को मजबूत और बाल विप्स कैसे पा सकते है । कुछ खास उपाय जिन्हें जानकर आप बहुत खुश होंगे ।

डिलिवरी के बाद महिलाएं अपनाएं ये तरीके फिट रहने के लिए

बालों को वापिस पाने के लिए करें का इस्तेमाल

किस तरह कलौंजी के इस्तेमाल से आप अपने बालों को मजबूती प्रदान कर सकते हैं और कलौंजी की मदद से नए बाल फिर से वापस पा सकते हैं। कलौंजी में बहुत सारे मिनरल्स और न्यूट्रीएंट्स होते हैं। आयरन, सोडियम, कैल्शियम, पोटैशियम और फाइबर से भरपूर कलौंजी कई प्रकार के रोगों का घर बैठे आसान इलाज है। लगभग 15 एमीनो एसिड वाले कलौंजी शरीर की जरूरी प्रोटीन की कमी को पूरी कर सकता है। हमारे बालों के लिए कलौंजी बहुत ही लाभदायक है।

नहीं ले पा रहे अच्छी तरह से आनंद अपनाये टिप्स

कैसे करें कलौंजी का इस्तेमाल ?
सिर पर 20 मिनट तक निंबू के रस से मसाज करें और फिर सूख जाने पर बालों को अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद कलौंजी का तेल बालों में लगाकर उसे अच्छे से सूखने दें। फिर बाल धो लें। 15 दिनों तक लगातार इस्तेमाल करने से बालों के गिरने की समस्या दूर हो जाती है।
नए बाल उगते हैं

रखना चाहते है बालो को हमेशा काले तो फॉलो करें यह टिप्स
कलौंजी ऑयल, ऑलिव ऑयल, और मेहंदी पाउडर को मिलाकर हल्का गर्म करें. इसे ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद इसका इस्तेमाल हेयर पैक की तरह करें. सूखने पर बाल अच्छे से धो लें। हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से गंजेपन की समस्या दूर हो जाती है।



नए अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा Android एप्प Download करें और सब से पहले नई पोस्टें प्राप्त करें


loading...
Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,