बच्चे पैदा करने के लिए इस गाँव में दो शादियां करते है

हेल्लो दोस्तों आज इस पोस्ट के जरिये हम आपको यह बताएंगे की क्या है यह प्रथा क्यों की जाती है दूसरी शादी जानने के लिए आगे पढ़ें । यह गाँव राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है, इस गाँव में ऐसा परिवार है जो दुसरे की पत्नी से अपने वंश को पैदा करता है। इस गाँव के हर आदमी ने 2 शादियां करी हुई है और मुस्लिम धर्म में आदमी को 2 निकाह करने की पूरी पूरी छूट है। लेकिन इस गाँव के लोगों के पीछे एक ऐसा कारण छुपा हुआ है जिसके बारे में जानकार आप चौंक जाएंगे।

सडके नहीं है इस गाँव में, आने-जाने के लिए है नहरे

इस गाँव में आदमी की पहली पत्नी से किसी के बच्चा नहीं हुआ, वही अगर बात की जाए तो इस गाँव में कुछ ऐसे आदमी भी है जिन्होंने आधी उम्र में दूसरी शादी की है और उन्हें संतान पैदा हुई है।
इस गाँव में ये प्रथा सदियों से नहीं चली आ रही बल्कि इस प्रथा की शुरुआत गाँव के लाला मीठा ने की है, जिनकी पहली पत्नी से कोई संतान नहीं हो रही थी, उन्हें बार बार दूसरी शादी करने के लिए दबाव भी डाला गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। कुछ वक़्त बाद लाला मीठा की बीवी की मृत्यु हो गई और लोगों के दबाव की वजह से उन्होंने दूसरी शादी कर ली, जिससे उन्हें एक लड़की और तीन लड़के पैदा हुए।

जाने शादीशुदा जोडों की यह हरकतें..
इसके बाद तो मानो गाँव के हर परिवार में ऐसा होने लगा, मानो कोई प्रथा हो जिसकी शुरुआत एक ने करी और सभी ने उसे आगे बढ़ा दिया।


loading...