जाने कैसे ट्विटर टूल्स से शेड्यूल करें ट्विट

Twitter सोशल एप्प पर हर समय एक्टिव रहने वाले यूजर्स की कमी नहीं है। इन्हीं यूजर्स को समय-समय पर अपडेट करने वाले कई बिजनेस Twitter Account भी मौजूद हैं। लेकिन, हर वक्त आप Twitter पर एक्टिव रहें ऐसा मुमकिन नहीं है तो इसका तोड़ हम आपको बता रहे हैं। इसके लिए आप कुछ Twitter tools का इस्तेमाल कर अपने ट्विट्स को शेड्यूल कर सकते हैं।

Facebook पर पोस्ट को Schedule करने के लिए ऑप्शन है, लेकिन Twitter पर इस तरह का कोई ऑप्शन नहीं है। इस काम को करने के लिए कुछ Hootsuite, SocialFlow और Buffer जैसे टूल्स हैं। इसकी मदद से आम Twitter यूजर्स अपने Twitter को Schedule कर सकते हैं।

1. Twuffer
अगर आप अपने Tweet को Schedule करना चाहते हैं तो Twuffer टूल्स की मदद से आप ऐसा कर सकते हैं। Twuffer आपको भविष्य के Tweets की एक सूची तैयार करने और एक सरल कैलेंडर-आधारित इंटरफेस के माध्यम से उनकी रिलीज Schedule करने की अनुमति देता है। एक बार जब आप इसमें साइन करते हैं तो आप अपने शब्दों को लिख कर उन्हें Schedule कर सकते हैं। इसके अलावा आप डेट और समय के साथ आगे के लिए Schedule कर सकते हैं।

2. Buffer
Buffer की मदद से बड़ी आसानी से आप अपने Tweets को Schedule कर सकते हैं। इसा App Google Play Store पर उपलब्ध साथ ही इसके एक्सटेंशन को आप Laptop या Desktop पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस टूल के मदद से आप एक बारी में 10 से ज्यादा Tweet को Schedule नहीं कर सकते।

3. FutureTweets
FutureTweets सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए सिपंल साइन-इन कर अपने Tweet को लिखकर टाइम और डेट डालकर Schedule करना है। इसमें यूजर्स आसानी से अपने Tweets को आगे के समय के लिए Schedule कर सकते हैं।


loading...