Uber ने तीन नए फीचर्स और वेब वर्जन भारत में किए लॉन्च

यदि आप शहर में आने जाने के लिए uber की सर्विस का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खास अच्‍छी है। uber ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ फीचर्स को लॉन्च किए है। आपको बता दें कि uber का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब इसके Web वर्जन को भी इस्तेमाल कर सकेंगे। uber ने हाल ही में अपने Web वर्जन को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने App में कुछ और नए फीचर्स को शामिल किया है। uber के Web वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स m.uber.com पर जाकर अपने लिए कैब बुक कर सकते हैं। कंपनी ने यह सर्विस उन लोगों को ध्यान में रखते हुए जारी की है जो Smartphone इस्तेमाल नहीं करते हैं या Mobile में uber कैब App नहीं है। uber का नया वेब वर्जन App की तरह ही काम करेगा, जिसमें यूजर्स अपनी पिकअप और ड्रॉप Location को भर सकते हैं। uber ने भारत में इसका लाइट वर्जन उपलब्ध कराया है।

Offline search
इसके साथ ही uber ने App में तीन और नए फीचर्स को जोड़ा है। इनमें ऑफलाइन सर्च, रिक्वेस्ट फॉर गेस्ट और कॉल टू राइड फीचर्स शामिल हैं। ‘ऑफलाइन सर्च’ उन यूजर्स के लिए उपयोगी साबित होगी जो App का इस्तेमाल लिमिटेड नेटवर्क एरिया में करते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी अपने Location तक पहुंच सकेंगे।

Request for guest
वहीं, इसके दूसरे फीचर ‘रिक्वेस्ट फॉर गेस्ट’ की बात करें तो, इसमें यूजर अपने किसी दोस्त, रिश्तेदार या दूसरे किसी के लिए भी uber बुक कर सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को ‘Where to?’ पर टैप करना होगा और पिकअप Location सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद कंपनी ट्रिप की जानकारी यूजर को SMS के जरिए देगी, जिसमें ETA, कार टाइप और ड्राइवर की जानकारी मौजूद होगी। हालांकि, ये सर्विसेस सिर्फ पुणे में है और जल्द ही इसे दूसरे शहरों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Call to ride
अब बात करते हैं uber के तीसरे फीचर ‘Call to ride’ की। यह फीचर उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जो फीचर Mobile का इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही, यह फीचर उनके लिए भी मददगार साबित होगी जो ऐसे एरिया में रहते हैं जहां नेटवर्क प्रॉब्लम है। इस फीचर के इस्तेमाल करने के लिए ग्राहक को एक नेशनवाइड Mobile नंबर डायल कर एक न्यूमेरिक कोड डालना होगा। इसके बाद यूजर की Location को पहचान कर वहां uber टैक्सी भेज देगी।


loading...