बेहद तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार hennessey venom f5 लॉन्च, जाने कीमत

hennessey ने शैल और पैनज़ॉइल के साथ मिलकर बेहद तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार venom f5 से पर्दा हटा लिया है. इस कार को लास वेगस में चल रहे एसईएमए शो में शोकेस किया गया. इस बिल्कुल नई हाइपरकार को बेहतरीन डिज़ाइन और स्टाइल दिया गया है. hennessey का मकसद इस कार को रोड पर चलने वाली दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार बनाने का है. ऐसा करने के लिए कंपनी ने इस कार को नया डिज़ाइन, नया चेसिस और कर्बन फाइबर बॉडी में तैयार किया है. इसके साथ ही कार को एयरोडायनामिक तरीके से बनाया गया है.

hennessey venom f5 की दुनिया में सिर्फ 24 यूनिट बनाई गई हैं और इसकी कीमत 1.6 मिलियन डॉलर यानी भारत में 10 करोड़ 34 लाख रुपए से भी ज्यादा है. hennessey टीम ने इस कार में बिल्कुल नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया है. यह इंजन बेहद दमदार है और 1600 बीएचपी पावर जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड सिंगल क्लच पैडल शिफ्ट ट्रांसमिशन लगाया है. venom f5 में बिल्कुल नया चेसिस और कार्बन फाइबर बॉडी दी गई है जिससे कार काफी हल्की हो गई है.

बता दें कि venom f5 सिर्फ 10 सेकंड से भी कम समय में 0-300 किमी/घंटा की रफ्तार कपड़ लेती है और 0-400 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में इसे 30 सेकंड से भी कम समय लगता है. hennessey की यह कार फिलहाल रेस ट्रैक पर दौड़ाई जा रही कई फॉर्मुला 1 कारों से भी जेत है. hennessey को उम्मीद है कि यह कार दुनिया की पहली रोड पर चलाई जाने वाली कार होगी जिसकी टॉप स्पीड 482 किमी/घंटा होगी.



नए अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा Android एप्प Download करें और सब से पहले नई पोस्टें प्राप्त करें


loading...