बहुत जल्द WhatsApp ‘ग्रुप एडमिन’ किसी भी सदस्य की पोस्ट रोक लगा सकेगा

Facebook के स्वामित्व वाला Whatsapp Group Admin istrator को और अधिकार देने वाला है। इससे अगर Admin चाहे तो वह ग्रुप के किसी भी सदस्यों को ग्रुप में Message, photo, video, gif, document और Voice messaging पोस्ट करने से रोक सकता है। Whatsapp Group ने Google play बीटा प्रोग्राम पर वर्शन 2.17.430 में ‘प्रतिबंधित समूह’ फीचर्स दिया है।

‘प्रतिबंधित समूह’ (Restricted group) की सेटिंग केवल ग्रुप Admin ही Active कर सकता है। इसके बाद Admin तो ग्रुप में सामान्य तरीके से Photo, video, chat और अन्य चीजें भेज सकते हैं, लेकिन अन्य सदस्यों को ऐसा करने से प्रतिबंधित कर सकते हैं।

‘Restricted group’ की सेटिंग लागू कर देने के बाद अन्य सदस्य ग्रुप में मैसेज को पढ़ तो सकेंगे, लेकिन कुछ भेज नहीं सकेंगे। उन्हें ‘Message admin’ का बटन दिया जाएगा, जिससे वे अपने संदेश को ग्रुप एडमिन को भेज सकते हैं, ताकि वह उसे ग्रुप में साझा करे।

group Admin द्वारा संदेश को स्वीकृति देने के बाद ही उसे ग्रुप में साझा किया जा सकेगा। Whatsapp ने इसके अलावा आने वाले अपडेट में उन्नत फीचर्स, बग फिक्स और सामान्य सुधार जारी करने की घोषणा की है। Whatsapp के 1.2 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं और यह दुनिया भर में 50 भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें 10 भारतीय भाषाएं भी शामिल हैं।


loading...