इस App की मदद से आप बिना इंटरनेट पढ़ पाएंगे ख़बरें और जान सकेंगे मैच स्कोर

जजी हाँ दोस्तों Messaging app hike ने बुधवार को ‘total’ नाम का प्रोडक्ट लॉन्च किया है, जिससे बिना इंटरनेट डेटा के आप मैच स्कोर देख पाएंगे और ख़बरें पढ़ पाएंगे। इतना ही नहीं, mobile रीचार्ज और इंटरनेट से जुड़ी कई अन्य सेवाओं का लाभ भी आप बिना डेटा एक्टिव किए उठा सकेंगे। Hike total अभी चुनिंदा Android smartphone का हिस्सा है और इसे इस्तेमाल करने के लिए कम से कम 1 रुपये का भुगतान करना होगा। कंपनी के संस्थापक और सीईओ कविन भारती मित्तल ने बताया, ”कंपनी का उद्देश्य total के जरिए ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को ऑनलाइन लाना है।” कंपनी का दावा है कि वह यूएसएसडी-आधारित तकनीक के जरिए बिना इंटरनेट डेटा ट्रांस्फर करने में फोन को सक्षम बनाएगी।

Hike total का इस्तेमाल 1 मार्च से Intex Aqua Lions N1, Aqua Lions T1, Aqua T1 Lite और karboon a40 इंडियन जैसे smartphone पर किया जा सकेगा। इन smartphone पर Airtel, Aircel और BSNL के यूजर बिना डेटा के इंटरनेट सेवाओं का लाभ ले पाएंगे। Hike total के यूजर अगर पीछे बताए गए Smartphone खरीदते हैं तो टोटल द्वारा दी जा रही सेवाओं पर खर्च करने के लिए उन्हें 200 रुपये की राशि भी मिलेगी। अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करने को लेकर उत्साहित हैं तो आपको Hike total की वेबसाइट पर जाकर singn up करना होगा।

यूज़र को Hike total की सारी सेवाओं का लाभ अपने फोन नंबर द्वारा किए गए Log in से मिलेगा। Hike total में आप Messaging, News, Astrology, Phone Recharge औरMoney transfer जैसी सेवाओं का लाभ बिना डेटा ऑन किए ले पाएंगे। इतना ही नहीं, आप इसके जरिए Hike wallet से पैसे का लेन-देन, Cricket score, railway जानकारी भी ले सकेंगे, जिसके इस्तेमाल में आम तौर पर 100kb से 1mb डेटा की खपत होती है। यूएसएसडी प्रोटोकॉल पर आधारित यह सेवा आपके mobile ऑपरेटर का डेटा इस्तेमाल किए बिना आप तक पहुंचेगी।

मित्तल ने बताया, ”Hike total के यूजर 1 रुपये से शुरू हो रहे डेटा पैक्स खरीद सकेंगे। हमने इन डेटा पैक को लेकर टेलीकॉम कंपनियों से बात की है, जिससे हम लोगों को एक अलग तरह के अनुभव से जोड़ सकें। ये वाकई दमदार है।”

उन्होंने कहा, ”आप ये mobile खरीदिए, इसे ऑन कीजिए और शुरू हो जाइए। सबकुछ आपके हाथ में होगा और आपका डेटा भी खर्च नहीं होगा।” कविन ने आगे कहा, ”हमारा उद्देश्य पूरे भारत को ऑनलाइन लाना है। ऑनलाइन मतलब डेटा और इसीलिए हमने इसे इतना सरल बना दिया कि यूजर इसे ऑपरेटिंग सिस्टम से ही मैनेज कर पाएंगे।”



नए अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारा Android एप्प Download करें और सब से पहले नई पोस्टें प्राप्त करें


loading...