इस app के जरिये आप घर बैठे अपने friend का भी कंप्यूटर चला पाएंगे

Teamviewer एक रिमोट सपोर्ट /मीटिंग सॉफ्टवेर है . आप इसे बिना किसी शुल्क के अपने घर के काम के लिए इस्तेमाल कर सकते है . फर्ज़ करें आपका कंप्यूटर जो है उसमे आपको कुछ problems आ रही है. तो आप अपने किसी friend या किसी tech expert के साथ अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते है .और ऑनलाइन ही किसी समस्या का solution कर सकते है या करवा सकते है.

Teamviewer की मदद से आप file transfer, remote control, online presentation दे सकते है . आप Teamviewer में एक साथ 25 लोगो के साथ अपनी स्क्रीन साझा कर सकते है .लेकिन इसके लिए आपको paid version खरीदना होता है .Teamviewer के paid वर्शन में आप किसी को भी mobile device पर भी assist कर सकते है.
उसके बाद download फाइल को open कर install करें ।
इनस्टॉल करते समय ध्यान रखें basic installation और use type में non commercial सेलेक्ट करें।
your id field में जो id आपको दिख रही है ये वो id है .जो आपको उस person से शेयर करनी है .जो आपके computer की screen देखना चाहता है ऐसा कोई समस्या आने पर remote session बनाने के लिए किया जाता है .
अगर आप किसी को असिस्ट करना चाहते है. तो आपके friend की teamviewer id आपको partner id में इंटर करनी है.
partner id इंटर कर देने के बाद आपके friend को request जाती है. और ये accept कर लेने के बाद आपको सामने वाले यूजर की स्क्रीन दिखती है. जिस से आप उसकी ऑनलाइन सपोर्ट कर सकते है. और साथ ही फाइल ट्रान्सफर जैसी सुविधायों का भी लाभ ले सकते है .आप ऑनलाइन उसके pc को manage भी कर सकते है .

कैसे करें Teamviewer का इस्तेमाल – सबसे पहले http://www.teamviewer.com/en/download/windows.aspx Teamviewer को download करें . 


loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *